असंवैधानिक तरीके से काम कर रहे हैं PAC प्रमुख वेणुगोपाल, BJP सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा आरोप

संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के सदस्य और बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस सांसद और समिति के अध्यक्ष केसी वेणुगोपाल पर बड़ा आरोप लगाया है. शनिवार को निशिकांत दुबे ने कहा कि कांग्रेस सांसद केंद्र सरकार को बदनाम कर रहे है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सांसद देश के वित्तीय ढांचे एवं अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए बेबुनियाद मुद्दे उठा रहे हैं. इस बाबत भाजपा के सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखा है.
लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि वेणुगोपाल अपने पद का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं और इसके लिए एक ‘टूल किट’ के रूप में काम कर रहे हैं.
बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का वेणुगोपाल के खिलाफ आरोप उस समय आया है कि जब पीएसी की ओर से सेबी की अध्यक्ष माधबी पुरी बुच को तलब किया जा सकता है. माधबी पुरी बुच पर अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से अनियमितता के आरोप लगे हैं.
बीजेपी सांसद ने स्पीकर को लिखा पत्र
दूसरी ओर, पीएसी ने फैसला किया है कि वह शीर्ष नियामक प्राधिकरणों के कामकाज की समीक्षा करेगी. पीएसी की ओर से भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के प्रमुखों को 24 अक्टूबर को तलब किया है.
निशिकांत दुबे ने नौ सितंबर को केसी वेणुगोपाल के आचरण के खिलाफ ओम बिरला को पत्र लिखा था. पीएसी ने चार अक्टूबर को फैसला किया है कि बुच को 24 अक्टूबर को बयान दर्ज करने के लिए बुलाएगी.
भाजपा सांसद ने लगाए ये आरोप
भाजपा सांसद ने दावा किया है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को विपक्ष में बैठने के लिए मजबूर हुई. उसके बाद समिति के अध्यक्ष को इसकी राजनीतिक प्रेरणा मिली है. हालांकि अभी तक कांग्रेस नेता वेणुगोपाल की इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
दुबे का कहना है कि दुनिया के कई देश ऐसे हैं, जो भारत के विकास को सहन नहीं कर पा रहे हैं. वे सेबी महत्वपूर्ण संगठनों को भ्रष्ट बता रही है और भारत की वित्तीय संरचना और अर्थव्यवस्था पर हमला कर रही है, ताकि इसे बदनाम किया जा सके.
दुबे ने कहा कि लोक लेखा समिति के वर्तमान अध्यक्ष के रूप में केसी वेणुगोपाल ने वित्तीय संभावनाओं और अर्थव्यव्यस्था का काफी नुकसान पहुंचाया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *