कांग्रेस ने हरियाणा की पेंडिंग सीटों के लिए बनाई सब-कमेटी, 3 बड़े नेताओं के साथ होगी चर्चा

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक रखी है. राज्य की कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग चुकी है. पेंडिंग सीटों के लिए कांग्रेस ने सब कमेटी बनाई है. इसमें मधुसूदन मिस्त्री, अजय माकन और दीपक बावरिया को शामिल किया गया है. इस कमेटी की गुरुवार को बैठक होगी. इसमें चर्चा के लिए प्रदेश के तीनों बड़े नेताओं को अलग-अलग बुलाया जाएगा.
कमेटी भूपिंदर सिंह हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा से मिलेगी. दो दर्जन से ज्यादा सीटें पेंडिंग में डाली गईं. इन सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सहमति नहीं बन पाई है. अब इस कमेटी की सिफारिशों पर कांग्रेस अध्यक्ष उम्मीदवार तय कर देंगे. अब सीईसी की कोई बैठक नहीं होगी.
हम आम आदमी पार्टी के साथ बातचीत कर रहे हैं
हरियाणा में बीजेपी के चुनावी रथ को रोकने के लिए कांग्रेस हर रणनीति अपना रही है. इसके लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए बातचीत भी कर रही है. हालांकि, अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है लेकिन आम आदमी पार्टी की ओर से कांग्रेस को सकारात्मक संकेत जरूर मिले हैं.
आम आदमी पार्टी के नेता सदस्य संजय सिंह ने उन खबरों का स्वागत किया है जिनमें राहुल गांधी ने हरियाणा में ‘आप’ के साथ गठबंधन की संभावना में रुचि दिखाई है. दावा किया जा रहा है कि सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल ने गठबंधन की संभावना पर रुचि दिखाई.
इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया का कहना है कि हम आम आदमी पार्टी के साथ बातचीत कर रहे हैं. जैसे ही कुछ तय हो जाएगा, सबको पता चल जाएगा. हमें बीजेपी को हराना है. हमें वोटों को बंटने नहीं देना है.
विनेश फोगट की उम्मीदवारी पर क्या बोले बाबरिया?
क्या विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पहलवान विनेश फोगट को टिकट देगी? इस सवाल पर बाबरिया ने कहा कि गुरुवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. कांग्रेस की सीईसी की सोमवार को बैठक हुई थी. इसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया था. 15 नामों पर मंथन जारी है. राज्य की 90 विधानसभा सीट के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *