जब-जब शाहरुख खान की फिल्मों में सलमान खान ने किया कैमियो, लोग तालियां पीटते रह गए

Salman Khan Cameo in Shah Rukh Khan Films: शाहरुख खान और सलमान खान बॉलीवुड के दो दिग्गज सितारे हैं. आज इंडस्ट्री पर इन दोनों खान का राज चलता है. महज इनके नाम से ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाती हैं. जब लोग सलमान-शाहरुख को एक साथ बड़े पर्दे पर देखते हैं, तो खूब तालियां और सीटियां बजाते हैं. पहली बार इस जोड़ी को 1995 में आई फिल्म ‘करण अर्जुन’ में साथ देखा गया था. दोनों की ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. शाहरुख-सलमान को इंडस्ट्री की सबसे बड़ी हिट जोड़ी माना जाता है. अक्सर शाहरुख की फिल्मों में सलमान का कैमियो देखने को मिलता है. जब-जब सलमान अपने खास दोस्त की फिल्मों में नजर आते हैं, तो उनकी पिक्चरें 1000 करोड़ तक कमा लेती हैं.
पठान
4 साल बाद जब शाहरुख खान ने बड़े पर्दे पर फिर से कमबैक करने की ठानी, तो उन्होंने सलमान संग अपनी यारी की झलक भी ‘पठान’ में पेश की. ‘पठान’ में सलमान-शाहरुख लंबे अरसे बाद एक साथ नजर आए थे. इस जोड़ी की अपनी अलग ही फैन आर्मी है. जैसे ही ये खबर सामने आई कि सलमान खान का ‘पठान’ में कैमियो है. लोग फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों की तरफ दौड़ पड़े. एक तरफ शाहरुख खान का चार्म और दूसरी तरफ भाईजान का स्वैग…जब ये दोनों चीज़ें आपको एक ही फिल्म में देखने को मिलती हैं, तो फिल्म देख रहे दर्शक अपनी कुर्सी से चिपक जाते हैं. ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. ये शाहरुख की पहली 1000 करोड़ी फिल्म थी.
कुछ कुछ होता है
शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी स्टारर ‘कुछ कुछ होता है’ को आज भी दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म से लोगों की बचपन की यादें तक जुड़ी हैं. करण जौहर खुद इस बात का खुलासा कई बार कर चुके हैं कि जब वो फिल्म में अमन के किरदार के लिए किसी को तलाश कर रहे थे, तो कोई भी ये रोल करने को राजी नहीं था. शाहरुख के सामने छोटा-सा कैमियो करने से सभी ने इनकार कर दिया था. फिर सलमान ने करण को फोन किया और इस रोल को करने के लिए हामी भर दी. यकीन मानिए जब सलमान ‘कुछ कुछ होता है’ में एंट्री करते हैं, तो लोग शाहरुख खान तक को भूल जाते हैं. अपने छोटे से रोल से सलमान पूरी स्टार कास्ट पर भारी पड़े थे. 1998 में रिलीज हुई ‘कुछ कुछ होता है’ को बनाने के लिए 14 करोड़ का खर्चा किया गया था. लेकिन इस फिल्म ने दुनियाभर में 91 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.
हम तुम्हारे हैं सनम
साल 2002 में एक बार फिर से शाहरुख खान की फिल्म ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में सलमान खान का कैमियो देखा गया. कहने को तो सलमान की स्क्रीन टाइम कैमियो रोल के हिसाब से ज्यादा था. लेकिन इस फिल्म के लीड स्टार शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित थे. सलमान के साथ फिल्म में ऐश्वर्या राय का भी कैमियो था. एक रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म का बजट करीब 12 करोड़ रुपये था. ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ ने बॉक्स ऑफिस पर 34.76 करोड़ की शानदार कमाई कर सभी को खुश कर दिया था. आज भी इन फिल्मों को लोग बिना बोर हुए कई बार देख सकते हैं. अब माना जा रहा है कि शाहरुख की ‘पठान 2’ में भी सलमान खान का खास रोल हो सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *