नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, अयोध्या से पुनौरा धाम तक वंदे भारत चलाने की रखी मांग

सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने पीएम मोदी से माता सीता की जन्मभूमि सीतामढ़ी के पुनौरा धाम तक वंदे भारत चलाने की मांग की है. सीएम ने इसके साथ ही अयोध्या से सीतामढ़ी मार्ग के चल रहे काम को और तेज करने के लिए भी कहा है. इसके साथ ही नीतीश ने पीएम को अयोध्या में हुए विकास के लिए और राम मंदिर के निर्माण के लिए बधाई दी.
सीएम नीतीश ने कहा कि ये बताते हुए खुशी हो रही है कि बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुनौरा धाम माता सीता की जन्मस्थली के रूप में जाना जाता है. भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या की तरह ही माता सीता की जन्म स्थली पुनौरा धाम का धार्मिक महत्व है. सीएम ने बताया कि पुनौरा धाम के सीता माता मंदिर के परिसर को और सुंदर बनाने का फैसला लिया गया है. इसके लिए सरकार ने 50 एकड़ जमीन भी अधिग्रहीत कर ली है.
अयोध्या से पुनौरा धाम मार्ग पर ये बोले सीएम
सीएम ने बताया कि ये संतोष का विषय है कि भारत सरकार ने अयोध्या से सीतामढ़ी जिले तक राम जानकी मार्ग को बना रही है. उन्होंने आगे कहा कि इसके बन जाने से श्रद्धालुओं को अयोध्या के साथ ही मां सीता की जन्म स्थली पुनौरा धाम आने में भी सुविधा होगी. ये कहते हुए सीएम ने मांग की कि इस मार्ग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए और संबंधित मंत्रालय को आवश्यक निर्देश भी दिया जाए.
वंदे भारत की तारीफ की
सीएम ने लिखा कि भारत सरकार ने हाल के दिनों में रेलवे की फील्ड में बेहतरीन काम किया है. इसके लिए वंदे भारत ट्रेन का परिचालन भी काफी महत्वपूर्ण है. बिहार राज्य को भी इससे फायदा मिला है. इसके लिए धन्यवाद करते हुए सीएम ने लिखा कि अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच बेहतर रेल लाइन बिछाई जाए और वंदे भारत का संचालन कराया जाए. इससे श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी. वंदे भारत ट्रेन को जल्द से जल्द चलाने के लिए रेल मंत्रालय को निर्देश दिया जाए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *