बांग्लादेश के तो तेवर ही बदल गए, चेन्नई पहुंचते ही कप्तान ने बता दिया टीम इंडिया को हराने का प्लान

टीम इंडिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत पहुंच गई है. कप्तान नजमुल होसैन शांतो के नेतृत्व में 16 खिलाड़ियों वाला स्क्वॉड रविवार 15 सितंबर को सीधे चेन्नई पहुंचा, जहां 19 तारीख से पहला टेस्ट मैच शुरू होगा. चेन्नई पहुंचते ही बांग्लादेशी कप्तान नजमुल होसैन शांतो ने अपने बदले तेवर जाहिर कर दिए और बता दिया कि इस बार उनकी टीम सिर्फ जीत के इरादे से आई है और ये पहली जीत दर्ज करने का अच्छा मौका भी है. पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद बढ़े हुए हौसलों के साथ इस सीरीज के लिए आए शांतो ने टीम इंडिया को हराने का प्लान भी बता दिया.
टीम इंडिया पर पहली जीत के लिए बेकरार
भारत के खिलाफ ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने करीब 25 साल पहले टेस्ट क्रिकेट में एंट्री की थी. इसके बाद से ही बांग्लादेश को अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अब पाकिस्तान समेत कई टीमों को हरा दिया लेकिन टीम इंडिया से पार पाना उसके लिए अभी भी सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है. इस बार हालांकि टीम के हौसले बुलंद हैं क्योंकि पिछले महीने ही उसने पहली बार पाकिस्तान सिर्फ एक टेस्ट ही नहीं, बल्कि पूरी सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. अब बांग्लादेशी टीम का मानना है कि भारत के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच जीतने का ये अच्छा मौका है.

Bangladesh Team arrive in Chennai for the first Test of their ICC WTC series against India.#BCB #Cricket #BDCricket #Bangladesh #INDvsBAN pic.twitter.com/wBwapu3jep
— Bangladesh Cricket (@BCBtigers) September 15, 2024

शांतो की कप्तानी में बांग्लादेशी टीम इसी प्रदर्शन को दोहराने की इरादे से भारत आई है. अब टीम इंडिया को अपने ही घर में हराना इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में सबसे मुश्किल चुनौती है, जिसमें हर बड़ी टीम नाकाम रही है, तो जाहिर तौर पर बांग्लादेश के लिए भी ये आसान नहीं होने वाला. शांतो भी ये जानते हैं लेकिन फिर भी वो बदले हुए तेवरों के साथ सीरीज में उतर रहे हैं. शांतो ने माना कि ये सीरीज चुनौतीपूर्ण होगी लेकिन पाकिस्तान सीरीज के बाद टीम के साथ-साथ पूरे देश में में अतिरिक्त आत्मविश्वास भर गया है. शांतो ने कहा कि उनकी टीम दोनों टेस्ट जीतना चाहती है लेकिन इसके लिए उन्हें अपने प्रोसेस को सही से फॉलो करना होगा.
…तो ऐसे टीम इंडिया को हराना चाहता है बांग्लादेश
बांग्लादेशी कप्तान भी जानते हैं कि टीम इंडिया को हराना उतना आसान नहीं है, जितनी आसानी से उन्होंने पाकिस्तान को हराया था लेकिन उनकी टीम एक खास प्लान के तहत चलना चाहती है. शांतो ने इस प्लान का खुलासा भी किया और बताया कि कैसे टीम अपने पक्ष में नतीजे को मोड़ सकती है. उन्होंने कहा कि टीम का लक्ष्य मैच को पांचवें दिन के आखिरी सेशन तक ले जाना है क्योंकि ऐसा होने पर आखिरी सत्र में नतीजा किसी के भी पक्ष में आ सकता है. 26 साल के बांग्लादेशी कप्तान और उनकी टीम ज्यादा आगे की नहीं सोचना चाहती लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि पूरी टीम अपने दिमाग में सिर्फ जीत का इरादा लेकर ही मैदान पर उतरेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *