राहुल द्रविड़ का बेटा पहले ही मैच में फेल, इस गलती का भुगतना पड़ा खामियाजा

भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ द वॉल के नाम से मशहूर हैं. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर कई बार टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला और कई मैच जीतने में मदद की. हाल ही में उन्होंने अपनी कोचिंग में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप भी जिताया. राहुल द्रविड़ ने अपने शानदार करियर में टेस्ट में 52 की औसत से 13 हजार से भी ज्यादा रन बनाए. वहीं वनडे मुकाबलों में 39 की औसत से करीब 11 हजार रन बनाए थे. द्रविड़ को उनका क्लासिक बैटिंग स्टाइल और मजबूत टेक्निक के लिए जाना जाता था. अब बेटे समित द्रविड़ भी उनके नक्शे कदम पर चलते हुए क्रिकेट की दुनिया में कदम रख चुके हैं. समित को महाराजा ट्रॉफी में एंट्री मिल गई है, जहां वो IPL के कई बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए दिखे. हालांकि, अपने पहले मैच में वो बुरी तरह फेल हो गए.
केवल 7 रन बना सके समित
महाराजा ट्रॉफी एक घरेलू टी20 लीग है, जिसका आयोजन कर्नाटक क्रिकेट की तरफ से किया जाता है. इसमें 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. राहुल द्रविड़ के बेटे को मैसूर वॉरियर्स की ओर से खेलने का मौका मिला है, जिसने उन्हें 50 हजार रुपए में खरीदा है. उनकी टीम में करुण नायर और कृष्णप्पा गौतम जैसे कई बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं, जो आईपीएल के साथ टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं. राहुल द्रविड़ की तरह समित से भी फैंस को काफी उम्मीदें थीं. खुद टीम के कप्तान करुण नायर उन्हें देखने के लिए उत्साहित थे. हालांकि, नम्मा शिवमोग्गा के खिलाफ हुए लीग के पहले मुकाबले में वो ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके. पहले बल्लेबाजी के दौरान कप्तान नायर ने समित को नंबर चार पर मौका दिया था, लेकिन वो 9 गेंद में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने मैच के दौरान बड़ी गलती कर दी. हार्दिक राज की गेंद पर डोड्डामणि आनंद को कैच थमा दिया. बता दें समित एक ऑल राउंडर हैं और बल्लेबाजी के साथ मीडियस पेस गेंदबाजी भी करते हैं.

JUNIOR DRAVID MAKING HIS DEBUT
SAMIT RAHUL DRAVID THE SON OF RAHUL DRAVID MAKING HIS DEBUT IN MAHARAJA TROPHY #CricketUpdate #MaharajaTrophy pic.twitter.com/lzlczXhV1F
— Indian Cricket (@Indiancric_) August 15, 2024

Rahul Dravids son Samit Dravid scored 98 runs against J&K in Cooch Behar Trophy.pic.twitter.com/lMFBtpImrq
— Ishan Joshi (@ishanjoshii) December 21, 2023

Rahul Dravids Son Samit Dravid (Karnataka) bowling action – 2023/24 U19 Cooch Behar Trophy Final against Mumbai.
: Jio Cinema/BCCI #Cricket #CricketTwitter pic.twitter.com/zPAy1SYIYy
— Indian Domestic Cricket Forum – IDCF (@IDCForum) January 12, 2024

मैसूर की टीम जीती
राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने भले ही बल्ले से कोई योगदान नहीं दे सके लेकिन उनकी टीम ने जीत हासिल की. शिवमोग्गा ने टॉस जीतक गेंदबाजी चुनी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए मैसूर की टीम ने जल्द विकेट गंवा दिए. फिर भी वो मनोज भंडागे की 16 गेंद में 42 रन की पारी की मदद से 159 रन बनाने में कामयाब रही. इसे चेज करने उतरी शिवमोग्गा की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने पावरप्ले में 3 विकेट गंवा दिए. इसके बाद शिवमोग्गा ने तेजी से रन बटोरे और 5 विकेट के नुकसान पर 9 ओवर में 80 रन बनाने में कामयाब रही. इसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाली और डकवर्थ लुईस नियम से मैसूर की टीम 7 रन से ये मुकाबला जीत गई.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *