विराट कोहली-बाबर आजम एक ही टीम से खेलेंगे? बुमराह-शाहीन अफरीदी भी दिखाएंगे दम? फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी!

विराट कोहली और बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह एक ही टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं और ये बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि रिपोर्ट्स हैं कि जल्द एफ्रो-एशिया कप शुरू हो सकता है. एफ्रो-एशिया कप साल 2005 में शुरू हुआ था लेकिन 2 सीजन होने के बाद ये बंद हो गया. भारत और पाकिस्तान के बीच खराब रिश्तों ने इस टूर्नामेंट को रोकने पर मजबूर कर दिया लेकिन अब एक बार फिर एफ्रो-एशिया कप शुरू हो सकता है जिसमें एशियाई टीमों और अफ्रीकाई टीमों के बीच टक्कर होती है. एशिया की टीम में भारत-पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल होते हैं. वहीं अफ्रीका में साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और दूसरे अफ्रीकाई मुल्कों के खिलाड़ी चुने जाते हैं.
क्या फिर होने वाला है अफ्रीका-एशिया कप?
अफ्रीकन क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन समोद दामोदर ने फॉर्ब्स को एक इंटरव्यू में बताया कि वो एफ्रो-एशिया कप दोबारा शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो पछता रहे हैं कि एफ्रो-एशिया कप बंद हो गया और वो इस मामले में और कोशिश कर सकते थे. उन्होंने कहा कि अगर ये टूर्नामेंट दोबारा शुरू होत है तो इससे राजनीतिक रूप से मौजूद बाधाओं को तोड़ा जा सकता है. उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि सभी खिलाड़ी इसके लिए तैयार होंगे.
तो क्या होगी एशिया की प्लेइंग इलेवन ?
वैसे अगर एफ्रो-एशिया कप हुआ तो एशियन टीम की प्लेइंग इलेवन बेहद ताकतवर होगी. इस टीम में भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी साथ खेलते नजर आएंगे. आइए अब आपको बताते हैं कि एशियन टीम की क्या सबसे ताकतवर प्लेइंग इलेवन हो सकती है.
एशियन कप की ओपनिंग को मोहम्मद रिजवान और रोहित शर्मा मजबूत बनाएंगे. वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली होंगे.बाबर आजम चौथे और पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत होंगे. नंबर 6 पर शाकिब अल हसन और नंबर 7 पर हार्दिक पंड्या खेलने के लिए फिट बैठेंगे. राशिद खान जैसा स्पिनर भी इस टीम में जाहिर पर जगह बनाएगा. तेज गेंदबाजी की बात करें तो नसीम शाह और शाहीन अफरीदी इस टीम की प्लेइंग इलेवन में रह सकते हैं और टीम के सबसे बड़े स्ट्राइक बॉलर जसप्रीत बुमराह हो सकते हैं. साफ है ये प्लेइंग इलेवन किसी सपने जैसी है जिसे हरा पाना लगभग नामुमकिन होगा. अब उम्मीद कीजिए कि एफ्रो-एशिया कप एक बार फिर शुरू हो जाए और भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी मिलकर मैदान पर दम दिखाएं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *