2023 लकी रहा है पैट कमिंस के लिए, जानिए IPL में कैसे बिता है सीजन

ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने उन्हें 20.5 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा है . सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में उन्हें अपनी ओर से खिलाने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के मुकाबले सबसे ज्यादा बोली लगाई.

कमिंस ने नीलामी में 20 करोड़ का आंकड़ा किया पार

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सनराइजर्स के रूप में 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. पैट कमिंस के लिए 2023 ऐतिहासिक साल रहा है क्योंकि वह एक ही कैलेंडर वर्ष के भीतर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की दो प्रमुख प्रतियोगिता जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. एशेज को फतह करने के साथ कमिंस ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एकदिवसीय विश्व कप जीतकर साल खत्म किया है.

2019 में केकेआर ने कमिंस को 15.50 करोड़ में खरीदा था

दुबले-पतले तेज गेंदबाज का विश्व कप अभियान व्यक्तिगत रूप से अच्छा रहा है. उन्होंने 15 विकेट लिए और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान जब ऑस्ट्रेलिया को उनकी जरूरत थी तब उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि उनके T20 आंकड़े उतने प्रभावशाली नहीं हैं. कमिंस हमेशा इंडियन प्रीमियर लीग में एक हॉट कमोडिटी रहे हैं. 2019 की नीलामी में कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था.

IPL में पैट कमिंस की बल्लेबाजी

दिल्ली और कोलकाता के लिए खेला है

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला है और उनका आईपीएल करियर बहुत प्रभावशाली नहीं रहा है. इसमें मुख्य आकर्षण उनकी 15 गेंदों में नाबाद 56 रन की पारी है. आईपीएल 2022 के सीजन में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था.

IPL में पैट कमिंस की गेंदबाजी

सनराइजर्स के कप्तान बन सकते हैं कमिंस

कमिंस को 2024 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है. कैप्टेंसी SRH के लिए एक बड़ा कमजोर बिंदु रहा है क्योंकि पिछले कुछ संस्करणों में न तो एडेन मार्कराम और न ही मयंक अग्रवाल अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन कर पाए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *