4,4,4,4,4,4…, संजू सैमसन के बल्ले से दहली रायपुर की सरजमीं, तूफानी बल्लेबाजी कर 72 गेंदों में ठोक डाले इतने रन

फिलहाल संजू सैमसन (Sanju Samson) भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैच की टेस्ट सीरीज़ से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में वे देश में विभिन्न जगहों पर आयोजित हो रही रणजी ट्रॉफी में भाग ले रहे हैं. 2 फरवरी से केरल और छत्तीसगढ़ के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में संजू सैमसन ने केरल की ओर से शानदार बल्लेबाज़ी की और तूफानी पारी का मुजायरा पेश करते हुए अर्धशतक ठोक दिया. अब संजू की ये पारी क्रिकेट को गलियारों में चर्चा का विषय बन चुकी है.

Sanju Samson की अर्धशतकीय पारी

इस मैच में केरल पहले बल्लेबाजी कर रही थी. इस दौरान अपनी टीम की ओर से नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी करने उतरे संजू सैमसन ने समां बांध दिया और घातक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 72 गेंद में 57 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में 9चौके शामिल हैं. हालांकि वे अपनी पारी को शतक में तबदील नहीं कर सके और आशीष चौहान का शिकार बने. उनकी अर्धशतकीय पारी से केरल इस मैच में शानदार स्थति में है.

ऐसा है मैच का हाल

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए केरल को काफी खराब शुरुआत मिली, सलामी बल्लेबाज़ रोहन कुन्नुमल और जलज सक्सेना बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद रोहन प्रेम और सचिन बेबी ने मोर्चा संभाला और टीम के लिए अर्धशतक जमाया. रोहन ने 54 रनों का योगदान दिया, जबकि सचिन ने 91 रनों की पारी खेली और स्थिति को संभाल लिया. खबर लिखे जाने तक केरल 101.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 317 रन बना चुकी है.

अफगानिस्तान सीरीज़ में मिला था मौका

हाल ही में संजू सैमसन को अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन मैच की टी-20 सीरीज़ मे मौका दिया गया था. हालांकि वे इस सीरीज़ में कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्हें आखिरी मैच में अंतिम एकादश में मौका मिला था, लेकिन वे पहली ही गेंद पर जल्दबाज़ी भरा शॉट खेलकर आउट हुए थे. वहीं आखिरी वनडे मैच में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक भी जमाया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *