इंग्लैंड ने भारत दौरे के लिए उठाया बड़ा कदम, ये खास शख्स टीम के साथ रहेगा मौजूद

भारत के आगामी दौरे की तैयारी में, इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने खिलाड़ियों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। टीम एक निजी शेफ लाएगी जो दौरे के दौरान खिलाड़ियों की डाईट की देखरेख के लिए जिम्मेदार होगा। इस कदम का उद्देश्य किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या को रोकना और खिलाड़ियों को उपयुक्त आहार प्रदान करना है।

भारत दौरे के लिए निजी शेफ नियुक्त करने के फैसले की पुष्टि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में की। शेफ 25 जनवरी को होने वाले पहले टेस्ट से पहले हैदराबाद में टीम में शामिल होंगे। यह एहतियाती कदम पिछले साल इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के दौरान लिए गए इसी तरह के फैसले के बाद लिया गया है, जहां प्रयासों के बावजूद, कई खिलाड़ी फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए थे।

 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हैल्दी डाइट के महत्व पर जोर दिया है और टीम के शेफ उमर खिलाड़ियों के लिए पौष्टिक भोजन तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस सोच का उद्देश्य दौरे के दौरान खिलाड़ियों के बीमार पड़ने के जोखिम को कम करना है। विशेष रूप से, क्रिकेट दौरे पर निजी शेफ को ले जाना एक अनोखा कदम है, जो आमतौर पर फुटबॉल टीमों में देखा जाता है।

 

वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 8वें स्थान पर मौजूद इंग्लैंड ने 15% अंक प्रतिशत अर्जित करते हुए दो जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ पांच मैच खेले हैं। भारत के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज चैंपियनशिप में टीम की स्थिति के लिए काफी महत्व रखती है।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम में बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जेम्स एंडरसन और अन्य जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो अनुभव और होनहार प्रतिभा के मिश्रण को उजागर करते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *