बाइक चलाते हुए नहीं, इस सरकारी दफ्तर में हेलमेट पहन काम करते हैं कर्मचारी, हैरान कर देगी वजह

आज तक आपने बाइक या स्कूटी चलाते लोगों को हेलमेट पहने देखा होगा. सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए लोग हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाते हैं. लेकिन क्या आपने किसी दफ्तर में लोगों को हेलमेट पहनकर काम करते देखा है? अगर नहीं तो बिहार के कैमूर में आपका स्वागत है. सोशल मीडिया पर कैमूर के एक सरकारी दफ्तर का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कर्मचारियों को हेलमेट पहने देखा गया.

वायरल होता ये वीडियो है कैमूर जिले के मुख्य डाकघर का. भारतीय डाक एक सरकारी संस्थान है. जहां भारत में हर कोई सरकारी नौकरी की चाहत रखता है, वहीं इस डाकघर में काम करने वाले अपनी नौकरी पर अफ़सोस करते हैं. इस डाकघर में काम करने आने वाले लोग दफ्तर के अंदर हेलमेट पहनकर रखते हैं. दफ्तर आए किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया दिया.जब ऐसा करने के पीछे का कारण जाना गया, तो हर कोई हैरान रह गया.

जर्जर बिल्डिंग से बचाव का तरीका

डाकघर में काम करने वाले कर्मचारी अंदर हेलमेट पहनकर रखते हैं. अगर कोई कर्मचारी पैदल भी आता है तो वो अपने साथ हेलमेट लेकर आता है. पूछने पर बताया गया कि डाकघर की ये बिल्डिंग काफी पुरानी है. इसकी छत काफी कमजोर हो चुकी है. जब तब इसका प्लास्टर झड़कर नीचे गिरता रहता है. ऐसे में कर्मचारियों को डर है कि कभी भी इसकी इमारत गिर सकती है. इसी वजह से सुरक्षा के लिए ये हेलमेट लगाए रहते हैं.

कई बार गिर चुका है छज्जा

डाकघर में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि छत का काफी हिस्सा नीचे गिर चुका है. कई बार इसकी शिकायत की गई लेकिन जब कोई एक्शन नहीं लिया गया, तब कर्मचारियों ने हेलमेट पहनना शुरू किया. जैसे ही सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया गया, ये वायरल हो गया. लोगों ने कमेंट में लिखा कि ऐसा सिर्फ बिहार में हो सकता है. वहीं अब कहा जा रहा है कि इस दफ्तर को दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *