BJP में जा रहे हैं अरविंदर सिंह लवली? दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद क्या बोले?

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली ने इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि लवली ने आम आदमी पार्टी संग सीटों के बंटवारे नाखुश होकर और दिल्ली कांग्रेस प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया के साथ अनबन के चलते पद छोड़ा है।

 

पद से इस्तीफा देने के बाद लवली पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लवली ने बताया कि कार्यकर्ताओं की पीड़ा को देखते हुए उन्होंने ये कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने मन की पीड़ा और दिल्ली के तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पीड़ा को अपने अध्यक्ष को भेजा है।

अरविंदर सिंह लवली से जब ये सवाल पूछा गया कि वो दूसरी पार्टी में जाएंगे या नहीं इस पर उन्होंने कहा कि उन्होंने टिकट न मिलने को लेकर ये काम नहीं किया है। उन्होंने साफ किया कि वह किसी पार्टी को अभी ज्वाइन नहीं करेंगे।

 

 

लवली ने कहा कि मेरी पीड़ा उसूलों को लेकर है। मैंने इस्तीफा अपने लिए नहीं दिया, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के लिए दिया है। उन्होंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि बावरिया का धन्यवाद, यदि मेरा इस्तीफा स्वीकार हुआ है।

अरविंदर सिंह लवली से पूछा गया कि पसंदीदा कैंडिडेट को टिकट नहीं मिला, क्या इसलिए आपकी तरफ से ये कदम उठाया गया है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा की पसंदीदा कैंडिडेट दिल्ली प्रदेश का भी होना चाहिए सिर्फ एआईसीसी का नहीं।

अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद आप के शिक्षा मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आशंका जताई थी कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और उन्हें पूर्वी दिल्ली का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। हाल ही में बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को टिकट दिया था। सौरभ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- भाजपा पूर्वी दिल्ली का उम्मीदवार बदल रही है ?

सौरभ भारद्वाज की टिप्पणी पर अब अरविंदर सिंह लवली का भी रिएक्शन आया है। उन्होंने कहा कि शायद सौरभ भारद्वाज ही बाकी सभी पार्टियों की तरफ से फैसला लेते हैं। लवली ने साफ कहा कि वे कांग्रेस नहीं छोड़ रहे। उन्होंने बस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *