एसबीआई बैंक नहीं लेगा ग्राहकों की कोई जिम्मेदारी, जारी किया SBI ने अलर्ट

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अपनी बैंक और अन्य फाइनेंशियल को सोशल मीडिया पर कभी किसी हाल में शेयर ना करें बैंक ने साफ किया कि कोई भी आदमी अपनी बहन को और हमें फिर डिटेल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स करता है तो उसके जिम्मेदारी पर मिलेगा अगर उसके साथ में किसी तरह की होती है देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में ऐसा क्या हुआ कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को इस तरह की चेतावनी को जारी करना पड़ा

क्या है एसबीआई का ये पूरा मामला

एसबीआई का यह पूरा मामला एक ग्राहक की गलत ट्रांजैक्शन की वजह से हुआ है दरअसल स्टेट बैंक में एक ग्राहक के खाते में गलत ट्रांजैक्शन को लेकर भारतीय स्टेट बैंक के ट्विटर अकाउंट को चेक करते हुए अपनी शिकायत उसने दर्ज करवा दी ग्राहक ने ट्विटर पर बैंक के सभी अहम जानकारियां भी शेयर की ग्राहक द्वारा उठाए गए इस कदम से एसबीआई की तरफ से रिप्लाई आया ” कृपया सुरक्षा कारणों से इस प्लेटफार्म पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी सार्वजनिक रूप से शेयर ना करें”

“इससे होने वाले किसी भी नुकसान के लिए बैंक भविष्य में जिम्मेदार नहीं होगा हमारी सलाह है कि आप इस जानकारी को तुरंत यहां से हटा दें आप ऐसे संवेदनशील जानकारियों को हटाकर अपनी बात को वापस से पोस्ट कर सकते हैं हमारी सलाह है कि आप हमें डीएम के जरिए भी कांटेक्ट कर सकते हैं”

शिकायत दर्ज करते समय हो जाएं सावधान

अगर आपको किसी भी बैंक खाते को लेकर किसी तरह की कोई समस्या है और आपको सोशल मीडिया के जरिए शिकायत दर्ज करवानी है अपने बैंक खाते से जुड़ी हुई कोई भी जानकारी भूल कर भी पब्लिक शेयर ना करें आपके साथ में कोई भी साइबर फ्रॉड हो सकता है ऐसे मामलों में बैंक भी आपकी मदद नहीं करेगा।

भारतीय स्टेट बैंक ने ऐसे मामलों को लेकर साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि कोई भी ग्राहक सोशल मीडिया पर बैंक खाते से जुड़ी हुई जानकारी को शेयर करता है और उसके साथ में किसी तरह का फ्रॉड होता है तो बैंक उसके लिए कोई भी जिम्मेदारी नहीं उठाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *