टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली ये धांसू हाइब्रिड SUV हुई महंगी, अचानक ₹42,000 तक बढ़ी इसकी कीमत

टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली ये धांसू हाइब्रिड SUV हुई महंगी, अचानक ₹42,000 तक बढ़ी इसकी कीमत

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor-TKM) ने अपने नए ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। जी हां, क्योंकि टोयोटा ने जनवरी 2024 से अपने पोर्टफोलियो में मौजूद कुछ चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने अर्बन क्रूजर हायराइडर, इनोवा क्रिस्टा और इनोवा हाइक्रॉस समेत कुछ मॉडलों की कीमतों में इजाफा किया है। कंपनी ने इनोवा हाईक्रॉस की कीमतों में 40,000 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की है। यह चार वैरिएंट और 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जो लोग इनोवा हाईक्रॉस को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, उन्हें सबसे पहले इसकी लेटेस्ट कीमत के बारे में जान लेना चाहिए, क्योंकि अब इसके लिए ज्यादा धन लगने वाला है।

कितने हजार की हुई प्राइस हाइक?

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova Hycross) के एंट्री-लेवल GX वैरिएंट की कीमत में कंपनी ने 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। वहीं, इस एमपीवी के अन्य सभी वैरिएंट में कंपनी ने 42,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा ब्रांड ने GX लिमिटेड एडिशन वैरिएंट को लाइन-अप से हटा दिया है।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की लेटेस्ट कीमत

इस प्राइस हाइक के बाद अब टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की कीमत 19.77 लाख रुपये कीमत से शुरू होती है और 30.68 लाख रुपये तक जाती है। जानकारी के लिए बता दें कि यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को दो इंजन पावरट्रेन और 7 पेंट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

इंजन पावरट्रेन और माइलेज

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस कार में 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 186ps की पावर और 206nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके नॉन हाइब्रिड वर्जन में भी यही इंजन मिलता है, जो 174ps की पावर और 205nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें हाइब्रिड इंजन के साथ e-CVT गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि नॉन-हाइब्रिड वर्जन के साथ CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इनोवा हाईक्रॉस के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *