6,6,6,4,4,4… थमने का नाम नहीं ले रहा सरफराज खान के भाई का बल्ला, रणजी ट्रॉफी में तूफानी पारी खेल बचाई रहाणे की लाज

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला गया था. इस मैच सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने डेब्यू किया था और दोनों पारियों में अर्धशतक लगाते हुए टीम में अपनी जगह मजबूत की थी. अब उनके भाई भी जल्द ही टीम इंडिया में दस्तक दे सकते हैं. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में सरफराज के भाई मुशीर खान (Musheer Khan) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

सेमीफाइनल में बचाया मुंबई का सम्मान

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल में मुंबई का सामना तमिलनाडु से है. मुंबई के गेंदबाजों ने तमिलनाडु को महज 146 के स्कोर पर समेट दिया लेकिन जब मुंबई बल्लेबाजी करने उतरी तो उसे भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप रहे. टीम ने अपने शुरुआती 7 विकेट 106 पर खो दिए. अगर मुशीर खान (Musheer Khan) ने तीसरे नंबर पर उतरकर 55 रन की पारी न खेली होती तो मुंबई 100 के अंदर ही सिमट गई होती.

Ranji Trophy: क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक

श्रेयस अय्यर और शुभमन दुबे जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मुशीर खान (Musheer Khan) को बड़ौदा के खिलाफ हुए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) क्वार्टर फाइनल मैच में मौका दिया था और मुशीर ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम को सेमीफाइनल में पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई थी. मुशीर ने पहली पारी में नाबाद 203 जबकि दूसरी पारी में 33 रन बनाए थे.

मुशीर खान (Musheer Khan) साउथ अफ्रीका में इसी खेले गए अंडर 19 विश्व कप में भारत के बड़े स्टार बनकर उभरे थे. उन्होंने 7 मैचों में 2 शतक लगाते हुए 360 रन बनाए थे. जिस तरह की फॉर्म से मुशीर गुजर रहे हैं और हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. वो दिन दूर नहीं कि वे भी बड़े भाई सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के साथ टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. मुशीर बल्लेबाजी के साथ बाएं हाथ के एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज भी हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *