चांदनी चौक के इस समोसे को खाकर आप किसी भी प्रकार के समोसे का स्वाद जाएंगे भूल

खाने के मामले में सभी लोग बहुत आगे होते हैं। खाने की घर की बनी हुई कोई चीज हो या फिर बाजार में बिकने वाली कोई चीज हो अगर स्वाद बेहतर है तो उसको खाने के लिए वह लोग कहीं पर भी जा सकते है। अगर आप दिल्ली के निवासी हैं तो चांदनी चौक तो जरूर गए होंगे। और वहां के स्ट्रीट फूड का स्वाद ना चखा हो ऐसा हो नहीं सकता। आपको बता दें कि आज अधिकतर लोग इवनिंग स्नैक्स में समोसा खाना पसंद करते हैं।

लेकिन चांदनी चौका बना हुआ यह समोसा देखने वालों के लिए बड़ा ही खतरनाक साबित हो सकता है। जो लोग समोसे को ज्यादा पसंद करते हैं। उनको शायद गहरा सदमा भी लग सकता है। क्योंकि चांदनी चौक पर इन दिनों बिकने वाला यह समोसा बहुत ही खास है।

 दिल्ली के चांदनी चौक से इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसको फेसबुक पर फूड लवर नाम के एक यूजर ने शेयर किया है। और जिस व्यक्ति ने इस समोसे को बनाया है उस ने इसको “भिंडी समोसा” नाम दिया है।

आपको बता दें कि इस समोसे का रेट ₹30 प्लेट बताया है समोसे के साथ में आलू छोले की सब्जी और हरी चटनी दी जा रही है। सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो को अब तक लगभग 10,000 से अधिक लोगों ने देखा है। और 7000 से अधिक लोगों ने इस पर कमेंट भी किए हैं।

चांदनी चौक के इस दुकानदार ने भिंडी समोसे तो बनाए हैं साथ में मटर के समोसे भी बनाए हैं। दोनों ही समोसे का रेट ₹30 प्लेट है। दोनों समोसे के साथ आलू छोले की सब्जी और खट्टी मीठी चटनी है। दुकानदार ने बताया कि इस दुकान को 40 साल से चला रहा है। इसका काम सुबह 10:00 बजे से शुरू हो जाता है।

भिंडी समोसा खाकर एक आदमी ने दिया यह जवाब

बहुत अच्छा टेस्ट है 5 साल से मैं यहां के ही समोसे खा रहा हूं इसका टेस्ट बहुत अच्छा लगता है। और यह अच्छी साफ सफाई के साथ में एक को बढ़ाते हैं अगर चांदनी चौक आए तो इनका समोसा जरूर खाकर जाए”

अगर आप भी इस समोसे को खाना चाहते हैं तो आप चांदनी चौक में भागीरथ पैलेस पर जाकर महादेव मंदिर के ठीक सामने इस समोसे की दुकान को देख पाएंगे। यहां इस जगह पर भिंडी मटर के अलावा और भी कई तरह के समोसे बनाए जाते हैं, जिनका टेस्ट भी आप चख सकते हैं।

एक बार खाओगे तो बार-बार आओगे…

आपको बता दे कि समोसे के साथ यहां कई प्रकार के और भी एक्सपेरिमेंट किए जा चुके हैं पहले चॉकलेट और गुलाब जामुन के समोसे के वीडियो भी यहां की वायरल हुई थी।

Leave a Comment